पथरी होने के कारण और पथरी का इलाज

जब आपका अचानक ही पेट दर्द करने लगे तो आप डोक्टर को जरुर दिखाए हो सकता है आपके शरीर में पथरी हो इस समस्या से निजात पाने के लिए ही हमने ये आर्टिकल लिखा है जिसमे हमने पथरी होने के कारण दर्द से छुटकारा पाने के लिए देशी नुस्खे बताये है इन नुस्खों को उपयोग करना आसन है और ये बिलकुल घरेलू है!

पथरी होने के कारण और उपाय


अगर आपके पथरी थोड़े समय पहले ही हुई है या छोटी है तो भी ये नुस्खा आपके काम आ सकता है इसके लिए आपको मेहँदी की छाल को पीसकर उसका बारीक़ चूर्ण बनाकर के यह नियमित रूप से सुबह उठते ही आप आधा चम्च मेहँदी का चूर्ण को 3 ग्राम पानी में लेने से कुछ ही दिनों में पथरी गलकर मूत्र के साथ बाहर आ जाती है

नीम की टहनी को कटकर बाद में उसके पते अलग करके उसे छाया में सुखाये सूखने के बाद उसे आग में जलाकर के राख बना ले उसके बाद उस राख को दो ग्राम पानी में नियमित रूप से लेने पर पथरी गलकर पानी बनकर बाहर निकल जाती है!

पथरी होने पर ये उपाय करे


वेसे तो कहते है की जब आपको पता चले की आपके पथरी है उसी दिन से अगर आप ज्यादा मात्रा में पानी पीना शुरू कर देते है तो भी पथरी मूत्र के साथ बहार निकलने की सम्भावना बढ़ जाती है क्योंकि ये पथरी की देशी दवा से भी बढ़के है !
पोस्ट के बारे में

इस पोस्ट में हमने आपको पथरी होने के कारण बारे में कुछ नुस्खे बताये है जिन्हें सही समय पर अगर आप उपयोग में लेते है तो पथरी निकलने के चान्स बढ़ जाते है! हमारी साईट का काम है देशी नुस्खे बताना और यहाँ पर विजिट करने वाले लोगो को तभी यकीन होगा जब आप लोग कमेंट करके बतायेंगे की नुस्खा सही है या नही तो आप अपनी राय जरुर दे राम जी राम!

Leave a Comment

%d bloggers like this: