नाभि का खिसकना उपाय और धरण का पड़ना

मनुष्य का शरीर बहुत ही सुंदर है और वह अगर निरोग रहे तो स्वर्ग के समान आप सुख ले सकते है आज इसी प्रकार के रोग के बारे में हम बात करेंगे जो अचानक होता है नाभि खिसकना जी हाँ नाभि का खिसकना और धरण पड़ना एक ही बात है ये प्रॉब्लम आपको अचानक भुगतनी पड़ सकती है इस लिए आज हम आपको बताने जा रहे है की धरण का क्या इलाज है!

नाभि खिसकने पर जरूरी बाते याद रखे

आपको अचानक पेट में दर्द होने लगे और दस्त भी हो रहे हो और कोई वजन की वस्तु उठाते समय कठिनाई हो रही हो तो आपको ज्यादा चान्स ये है की आपको धरण या नाभि अपनी जगह से खिसक गई है इस लिए आपकी नाभि को सही जगह लाना बहुत आवश्यक है!

  इसके लिए किसी जानकर से ही आपकी नाभि सही करानी होगी क्योंकि एसे वेसे से अगर आप ठीक कराते है तो ये ठीक होने की जगह और ज्यादा ख़राब हो सकती है! अगर ठीक करे धरण वापिस फिर से पडती है तो उसे बारी-बारी से ठीक नही करना है क्योंकि आपकी परेशानी बढ़ जाएगी!

धरण सही करने के उपाय

आपको 20 ग्राम सोंफ लेना है और 20 ग्राम ही गुड़ लेना है अब इन दोनों को मिक्स करना है और छोड़ दे अब इस मिश्रण को प्रात काल खली पेट सेवन करे इससे आपकी धरण वापिस सही जगह आ जाएगी!

नाभि हटने की समस्या पर सरसों का तेल भी लाभ करी है यदि आप जिस व्यक्ति की नाभि हटी है उसके पेट पर तेल की मालिस करते है तो भी नाभि सही हो सकती है

और यदि दिक्कत ज्यादा है तो ऊपर आप रुई को नाभि पर रखे और उपर से कपड़ा बांध ले तो भी वर्षो पुराना रोग भी ठीक हो जायेगा

पेट की गेस का इलाज करे

अगर आपके गेन्स की समस्या है तो घबराए नही आपको 1 मीठा सेब लेना है बिलकुल मीठा अब 10 लोंग लेकर के उस सेब में अच्छी तरह से चुभो देने है! अब पुरे 10 दिन के बाद रोजाना आपको 3 लोंग खाने है

और 1 सेब खाना है और चावल की चीजो से परहेज बनाये रखे पुरे 20 दिनों तक परहेज उस दिन से रखे जिस दिन से ये नुस्खे का आप उपयोग करने लगे है तो आपको पेट की गेन्स से छुटकारा मिल जायेगा!

पोस्ट के बारे में

आज इस पोस्ट में मेने आपको नाभि खिसकना से छुटकारा पाने के लिए नुस्खे बताये है और पेट की गेंस का भी इलाज बताया है अगर आपको हमारा ये पोस्ट अच्छा लगा तो आप इस पोस्ट की लिंक शेयर करे और कमेंट भी करे राम जी राम!

Leave a Comment

%d bloggers like this: